हम क्यों मनाते हैं बाल दिवस ? | Happy Children Day 2017

Friday 21 October 2016

करवाचौथ के मौके पर और भी खूबसूरत हसीन दिखने के लिए आप इन कुछ तरीकों का इस्तेमाल कर एक पा सकती है कोमल निखार...



1.शरीर को तरोताजा बनाएं रखने के लिए भरपूर पानी पीना जरूरी है। इसलिए आप रोजाना कम से कम 6 से 7 ग्लास पानी पिएं। पानी आपकी त्वचा की नमी को बरकरार रखेगी। यह आपके शरीर से हानिकारक विषाक्तपदार्थो को निकाल कर आपकी त्वचा में चमक लाता है।

30 minuts me face ka rang gora karne ka raaj:

2 चेहरी की चमक को बनाएं रखने के लिए जरूरी है कि आप अपनी त्वचा को साफ-सुथरा रखें। अपने चेहरे को साफ रखने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल करें।  गुलाब जल में कॉटन को भिगोकर आप अपने चेहरे को समय-समय पर साफ करें। इससे आपकी त्वचा पर जमीं गंदगी हट जाएगी और आपका चेहरा दमकने लगेगा।

3. चाय या कॉफी के स्थान पर ग्रीन टी लें। क्योंकि ये अपने शरीर की नमीं  कम करते है। ग्रीन टी त्वचा के लिए अच्छा होने के साथ ही पेट के लिए भी अच्छा है।

4. चाय या कॉफी के स्थान पर ग्रीन टी लें। क्योंकि ये अपने शरीर की नमीं  कम करते है। ग्रीन टी त्वचा के लिए अच्छा होने के साथ ही पेट के लिए भी अच्छा है। दिखने के लिए आप बेबी ऑयल, गुलाब जल और मिल्क मास्क से आप अपने चेहरे पर चमक लाकर ला सकती हैं।

5. करवाचौथ पर खूबसूरत दिखने के लिए अपनी आंखो का ख्याल भी रखें। इसके लिए आप भरपूर आराम करें और इनकी नमी को बनाएं रखने के लिए सोने से पहले आंखों की क्रीम जरूर लगाएं।

6. चेहरे की रंगत को बढ़ाने के लिए बेबी ऑयल से मसाज करें। यह हर प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त होता है। मालिश से ऊतकों और मांसपेशियों को आराम मिलता है।

7. दमकती हुई त्चचा पाने के लिए आप चेहरे पर हनी और मिल्क मास्क लगाएं। इसके लिए आप दो छोटा चम्मच दूध, एक छोटा चम्मच शहद और एक छोटा चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे पर इसे 20 मिनट तक लगाएं रखने के बाद सूखने पर गुनगुने पानी से धो लीजिए।

8. बाज़ारू सौंदर्य उत्पादों का प्रयोग करने से बचें। त्वचा पर अचानक किसी भी नए उत्पाद का इस्तेमाल ना करे। पहले अच्छे से उसकी जाँच करले।  फिर ही इस्तेमाल करें। 

12 Gharelu Nuskhe Fair Skin Ke Liye:

gharelu nuskhe in hindi for face pimples, dadi maa ke nuskhe in hindi for hair, gharelu nuskhe for dark circles in hindi, gharelu nuskhe in hindi for long hair, gharelu nuskhe in hindi for oily skin, gharelu nuskhe in hindi for glowing face, dadi maa ke nuskhe for weight loss in hindi, home tips for glowing skin in hindi.

0 comments:

Post a Comment

Categories

Powered by Blogger.

Social Icons

.

Featured Posts

.

Follow us Facebook

Health Beauty Tips

Popular Posts