हम क्यों मनाते हैं बाल दिवस ? | Happy Children Day 2017

Saturday 8 October 2016

सुंदर दिखना हर महिला का सपना होता है। अपने चारों ओर हम आकर्षक काया वाली महिलाओं को देखते हैं। पत्र-पत्रिकाओं, फिल्म के पोस्टर और विज्ञापनों मे महिलाओं की ‘खूबसूरती’ के नए प्रतिमान गढ़े जाते हैं। इन महिलाओं की काया को ही परफेक्टि फिगर माना जाता है। और इस काया में ब्रेस्ट का अपना महत्त्व होता है। लेकिन, हर महिला वह आकर्षक फिगर हासिल नहीं हो पाती। लेकिन, कुछ उपायों के जरिए ब्रेस्ट के आकार को बढ़ाकर परफेक्ट काया की ओर कदम बढ़ाया जा सकता है।


स्तनों को जल्दी बड़ा बनाने के उपाय | स्तन बढाने के उपाए:

How to Increase Breast in Hindi:

अपना आहार बदलें: आप अपने आहार को सतुंलित करके अपने ब्रेस्ट को सही आकार दे सकती हैं। ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए यह सबसे आसान तरीका है। फल, हरी सब्जियां और साबुत अनाज का सेवन ज्यादा से ज्यादा मात्रा में करें। आपके ब्रेस्ट छोटे है क्योंकि आपके शरीर में एस्ट्रोजन की कमी है और अधिक टेस्टोस्टेरोन की उत्पादन हो रहा है। ऐसे मे आपको अपने हार्मोन को संतुलित करना है। एस्ट्रोजन के लिए आप अपने आहार में सेम, मटर और सोयाबीन को लेना ना भूले। एस्ट्रोजन आपके ब्रेस्ट के ऊतकों के विकास में मदद करता है।

व्यायाम करें:
ब्रेस्ट के साइज को बढ़ाने के लिए व्यायाम सबसे आसान तरिका है। व्यायाम करने से आपके शरीर की सुंदरता में भी निखार आएगा। इसके लिए आप दोनों हाथों में 5 किलो वजन ले और एक कुर्सी पर बैठे जाए, और इसे लिफ्ट करें। ध्यान रखें कि आपके हाथ आपके कंधे के बराबर हों। 5 से 10 सेकंड तक लगातार ऐसा करें, फिर शुरू की स्थिति में आए, फिर वापस ऐसा करें। आप हर दिन इस व्यायाम को करने की कोशिश जरूर करें।

विटामिन की खुराक लें:

विटामिन की खुराक लेने से भी ब्रेस्ट का आकार बढ़ता है। विटामिन की खुराक लेना स्वाभाविक रूप से आपके ब्रेस्ट के आकार को बढ़ावा देने में मदद कर सकता हैं। इसलिए रोज अपने भोजन में विटामिन की खुराक जरूर ले। आप अपने ब्रेस्ट में फर्क जरूर महसूस करेंगी।

ब्रेस्ट पंप:
ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट पंपों को एक आसान तरीका माना जाता है। इससे धीरे-धीरे त्वचा और वैक्यूम दबाव के कारण मुलायम ऊतकों में खिंचाव होता है, और आपके ब्रेस्ट में ज्यादा उभार आता है।

सर्जरी:
तत्काल परिणाम के लिए सर्जरी सबसे अच्छा तरीका है, और साथ ही ब्रेस्ट को बढ़ाने के लिए यह सबसे प्रभावी तरीका भी है। हालांकि इस तरीके के कुछ साइड इफेक्ट्स भी सामने आ सकते हैं और ये काफी ज्यादा महंगा भी होता है।

इसके अलावा बाजार में ऐसी कुछ ब्रेस्‍ट इनलार्जमेंट क्रीम और तेल आती हैं, जिसको लगा कर मसाज करने से भी फायदा होता है।

Breast Size Increase Tips In Hindi, ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के आसान तरीके | स्तनों को जल्दी बड़ा बनाने के उपाय | स्तन बढाने के उपाए | How to Increase Breast in Hindi

0 comments:

Post a Comment

Categories

Powered by Blogger.

Social Icons

.

Featured Posts

.

Follow us Facebook

Health Beauty Tips

Popular Posts