हम क्यों मनाते हैं बाल दिवस ? | Happy Children Day 2017

Friday, 30 June 2017

अपनाएं ये सदियों पुराने नुस्खे हमेशा जवान दिखने के लिए:

कौन नहीं चाहता कि वह हमेशा जवान बने रहें? प्रत्येक आदमी जवान दिखना चाहता है और इसके लिए कुछ लोग अपने डाइट पर ध्यान देते हैं तथा कुछ सर्जरी और बोटोक्स को अपनाते हैं। जवान दिखने के लिए यह सब की जरूरत नहीं है आप अपने रोज के डाइट में कुछ हेल्दी फूड्स को शामिल कर हमेशा जवान दिख सकते हैं।

हमेशा जवान दिखने के लिए क्या करें? :



What we do for always looking young? :

What we do for always looking young?

नीचे कुछ हेल्दी फूड्स दिये गए हैं जिसे खाकर आप रह सकते हैं हमेशा जवान-
दही- अपने भोजन में दही को शामिल करें क्योंकि इसमें प्रचुर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो ऑस्टोपोरोसिस से बचाता है इसके अलावे इसमें गुड   बैक्टिरिया पाया जाता है जो स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह बढ़ती उम्र में आंत की बीमारियों में फायदा पहुंचाता है।
मछली- मछली में ओमेगा-3 फैट्स प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। जो कोलेस्ट्रोल बनने से रोकता है। धमनियों को मजबूत करता है और असामान्य दिल की धड़कन को नियंत्रित करता है। 
तरबूज- इस रसदार फल में लाइकोपीन पाया जाता है जो स्किन को चमकदार और सुंदर बनाता है। लाइकोपीन एक एंटीऑअक्सीडेंट होता है।  
खीरा- जवान दिखने के लिए आप अपने भोजन में खीरा को शामिल करें क्योंकि इसमें मिनरल सिलिका पाया जाता है। जो ऊतकों को मजबूती के लिए आवश्यक है। इसमें मैग्नेशियम, आयनिक पोटेशियम और विटामिन सी भी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है।
एवोकैडो (नाश्पाती जैसा फल)- इमसें ओलिक एसिड और ओमेगा-9 फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। एवोकैडो आपके स्किन को सॉफ्ट और मॉइस्चराइज़ बनाए रखता है।
इसलिए आप आपने भोजन में इन्हें शामिल करें। जिससे आप हमेशा जवान बने रह सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment

Follow by Email

Categories

Powered by Blogger.

Social Icons

.

Featured Posts

.

Follow us Facebook

Health Beauty Tips

Popular Posts